04.07.2011 ►Sadhvi Chand Kumari Entered For Chaturmas

Posted: 04.07.2011
Updated on: 05.08.2011

News in English:

Location:

Balotara

Headline:

Sadhvi Chand Kumari Entered For Chaturmas

News:

Sadhvi Chand kumari, Sadhvi Kmalprabha, Sadhvi Tilak shree give their presence in function to welcome Sadhvi group. Sadhvi Chand kumari told that time of chaturmas is to live with soul. It is time to do Jap, Dhyan and Penance.  Sadhvi Yogprabha, Sadhvi Mahima shree, Sadhvi Vivek shree presented song.  

News in Hindi:

बालोतरा साध्वियों का किया भावभीना स्वागत

 चातुर्मास के दौरान करें आत्ममंथन:साध्वी
बालोतरा साध्वियों का किया भावभीना स्वागत 
बालोतरा  04 Jul-2011 (जैन तेरापंथ समाचार ब्योरो)
आचार्य महाश्रमण की शिष्या साध्वी चांदकुमारी, कमलप्रभा व तिलकश्री के सानिध्य में पावस प्रवास के लिए आई साध्वीवृंदों का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलाचरण से हुआ।

 

साध्वी कमलप्रभा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि चातुर्मास का समय अपने आपको देखने व आध्यात्म से अपने मन को भावित करने का है। उन्होंने कहा कि यदि मन का रिमोट हाथ में आ जाए तो त्याग, प्रत्याख्यान, सामयिक ध्यान, जप आदि से जीवन को महत्वपूर्णबनाया जा सकता है।साध्वी चांदकुमारी ने अपना मंगल पाथेय देते हुए कहा कि पावस प्रवास में आचार्यमहाश्रमण की ओर से घोषित पंचामृत की साधना श्रावक समाज के लिए महत्वपूर्णकार्यहै।जीवन में ईमानदारी, नैतिकता, सत्य व भाईचारे की भावना होती है।उन्होंने कहा कि व्रतों की चेतना को जीवन में उतारें।कार्यक्रम के दौरान नगरपालिका अध्यक्ष महेश बी चौहान ने बालोतरा शहरवासियों की ओर से साध्वीवृंदों का स्वागत किया।कार्यक्रम के दौरान साध्वी योगप्रभा, महिमाश्री व विवेक श्री ने सामूहिक संगान प्रस्तुत किया।वहीं ललित जीरावला, पुष्पा देवी, ओम बांठिया ने भी गीतिका व भाषण के माध्यम से अपने विचार प्रस्तुत किए।कार्यक्रम का संचालन गौतम वेदमूथा ने किया।

Share this page on: