17.07.2016 ►Acharya Shri VidyaSagar Ji Maharaj ke bhakt ►News

Published: 17.07.2016
Updated: 05.01.2017

Update

Source: © Facebook

#vidyasagar @ #Bhopal ✿ today picture *हजारों लोगो का काफिला पुज्य गुरुदेव के साथ • जिनधर्म प्रभावक विश्व पुज्य सूर्य का होगा कल भव्य मंगल प्रवेश*👣 जी हां*❗

आचार्य देव महामना श्री 108 विद्यासागर जी ससंघ 38 महाराजो का भव्य मंगल चातुर्मासिक प्रवेश भोपाल नगर में*👣👣

*हज़ारो भक्तों का काफिला पुज्य गुरुदेव के साथ विहार में चल रहा हैं* मानो ऐसा लग रहा है पूरा, भोपाल गुरुदेव के साथ चल रहा हो*

picture share by prof. Abhishek Jain, vidisha -loads thanks him:)

--- ♫ www.jinvaani.org @ Jainism' e-Storehouse ---

Source: © Facebook

today pic.. Siddhachakra Vidhan @ New Jersey, US:)

Source: © Facebook

Important ADMIN Notice to all 47,600+ members:)

फेसबुक ने अपनी GUIDLINE बदलदी हैं अगर आप आगे भी इस पेज से अपडेट प्राप्त करते रहना चाहते हैं और आप चाहते हैं की आपकी प्रोफाइल में अपडेट दीखते रहे तो एक छोटा सा काम करना हैं www.facebook.com/VidyasagarGmuniraaj/ इस लिंक पर क्लिक करने से आप पेज पर जायेंगे और क्योकि आप मेम्बर हैं कवर पेज के निचे आपको 'Liked' लिखा बटन दिखाई देगा उस पर माउस लेकर जायेंगे तो आपको 2 second के बाद 'See First' option लिखा दिखाई देंगा, बस इस पर क्लिक करदे फिर आप देख पाएंगे सब UPDATES:)

Source: © Facebook

Acharya shri today exclusive pic:)

सुर न भटके जिंदगी का बांसुरी बनना पड़ा
पा स्वयं को भी स्वयं से अजनबी बनना पड़ा
इस सदी के पुण्यशाली जीव भटकन से बचें
इसलिए एक 'देवता' को आदमी बनना पड़ा

जय जय गुरुदेव🚩🚩pic shared by Himanshu Jain -loads thnks him:)

Source: © Facebook

सारा जग घुमया थारे जैसा न कोई... #vidyasagar:) UPDATE आचार्य श्री का कल भव्य मंगल प्रवेश भोपाल में!!

Source: © Facebook

Exclusive 2 hr before picture.. परम पूज्य सन्त शिरोमणि आचार्य भगवंत श्री विद्यासागर जी महामुनिराज ससंघ का भव्य मंगल प्रवेश आज प्रातः काल ७:०० बजे दयोदय गौशाला सुखी सेमनिया के पास, में हुआ गौशाला के सभी पदाधिकारियों ने परम पूज्य गुरुदेव की अगवानी की । पूज्य आचार्य गुरुदेव को दयोदय महासंघ के अंतर्गत संचालित गौशाला का अवलोकन कराया गया । किस प्रकार से गैस एवं खाद आदि का निर्माण होता है..? उसकी पूरी प्रक्रिया गौशाला में दिखाई गई लगभग आधा घंटे तक पूज्य आचार्य भगवंत ने गौशाला संबंधी समस्त जानकारियां प्राप्त की। इसके पश्चात गौशाला प्रांगण में पूज्य आचार्य भगवंत की पूजन हुई ।
परम पूज्य आचार्य श्री के पड़गाहन एवं आहार चर्या का परम सौभाग्य श्री अशोक जैन शांति बीड वाले दयोदय महासंघ के चौके में प्राप्त हुआ । हम उन के भावों और पूण्य की अनुमोदना करते हैं । आज आचार्य गुरुवर दोपहर सामायिक के पश्चात भोपाल की ओर विहार करेंगे एवं आज का रात्रि विश्राम भानपुर या चोपड़ा कला में संभावित है जो भोपाल सीमा के अंतर्गत आता है ।और इसके बाद इंतजार की घड़ियां समाप्त । कल सूर्य की पहली किरण के साथ पूज्य आचार्य गुरुवर ससंघ का भव्य मंगल प्रवेश भोपाल हबीबगंज भोपाल में होगा ।

Source: © Facebook

UPDATE #vidyasagar towards #bhopal पूज्य संत शिरोमणी आचार्य गुरुवर 108 श्री विद्यासागर जी महाराज ससंघ का आज रात्री विश्राम भानपुर मे होगा!

आचार्यश्री की आहट राजधानी पहुंचने लगी है जो कि कल यानि 18 जुलाई सोमवार को भोपाल की धरती पर कदम रखेंगे। स्वागत को आतुर राजधानी वासियों के इंतजार की घडिय़ां अब समाप्त होने वाली है। जैन समाज के साथ-साथ अन्य समाज के लोग भी गुरुवर का इंतजार कर रहे हैं। यही कारण है कि वित्त मंत्री जयंत मलैया ने उन्हें जन-जन का संत कहा है।18 जुलाई को सुबह 7 बजे नादरा बस स्टैंड पर आचार्यश्री विद्यासगर जी की ससंघ आगवानी की जाएगी। जहां से विशाल शोभा यात्रा के साथ बस स्टैंड से हमीदिया रोड जहांगीराबाद, पुलिस कंट्रोल रूम, अरेरा हिल्स होते हुए हबीबगंज जैन मंदिर पहुंचेंगे। जहां प्रथम धर्मसभा एवं आहारचर्या आचार्यश्री की अगवानी में ड्रोन से पुष्प वर्षा होगी, सुभाष स्कूल के मैदान में 75 हजार फीट का पंडाल प्रवचनों के लिये तैयार किया गया है। चौमासे के दौरान देश-विदेश से अनुयायी राजधानी पहुंचेंगे। इसके लिये होटलों और धर्मशालाओं को बुक किया गया है। वहीं हबीबगंज जैन मंदिर में आचार्यश्री के ससंघ रूकने के लिए 22 कमरों के व्यवस्था कि गई है। 24 जुलाई को कलश स्थापना की जायेगी। आचार्यश्री की आहारचर्या के लिए मंदिर परिसर एवं उसके बाहर लगभग 200 अस्थाई चौके तैयार किये गये हैं

Source: © Facebook

परम पूज्य आचार्य भगवान के परम शिष्य मुनिश्री क्षमासागर जी महाराज की वाणी प्रवचन अंशो के रूप में whatsapp distribution list के माध्यम से आप सभी को 9827440301 से प्राप्त हो रहे थे।

अब यह नंबर बदल गया है और आगे प्रवचन इस नए नंबर से भेजे जायेंगे। कृपया हमारा नया नंबर *9407420880* अपने फ़ोन में save कर ले जिससे आपको मुनिश्री के प्रवचन निरंतर प्राप्त हो सके।

मैत्री समूह

News in Hindi

Source: © Facebook

LIVE CLICK @ acharya shri vihar karte hue.. fursat ke lamho me!! #vidyasagar towards #bhopal

Source: © Facebook

UPDATE: आचार्यश्री के संघ स्वागत को शहर और सरकार ने बिछाए पलक पावड़े -आचार्यश्री आज शाम पहुंचेंगे भानपुर कल होगी अगवानी

जन-जन के संत आचार्य विद्यासागर जी महाराज के स्वागत के लिए भोपाल शहर और मध्यप्रदेश सरकार ने पलक-पावड़े बिछा दिए हैं। आचार्यश्री रविवार शाम को भोपाल शहर के नजदीक भानपुर पहुंच जाएंगे। कल सोमवार को सुबह 6 बजे नादरा बस स्टैण्ड से उनकी भव्य और ऐतिहासिक अगवानी होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कई मंत्री, सांसद, महापौर,विधायक, सभी सामाजिक संगठनों और शहरवासी मिलकर आचार्यश्री की श्रद्धा भक्ति के साथ अगवानी करेंगे। आचार्य श्री सुबह 9 बजे हबीबगंज जैन मंदिर पहुंचेंगे जहां प्रथम धर्मसभा होगी।

पिछले 6 माह से भोपाल जैन समाज को जिस घड़ी का इंतजार था वह आखिर आ ही गई। जैन से जन-जन के संत बने संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर जी महाराज जैसे-जैसे भोपाल शहर की ओर बढ़ रहे हैं लोगों का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। आचार्यश्री के दर्शनों के लिए हजारों लोग विदिशा से भोपाल तक जैसे मानव श्रृंखला बनाकर खड़े हैं। शुक्रवार को बैरखेड़ी से बालमपुर तक लगभग 5 हजार लोग आचार्यश्री के साथ पदविहार करते दिखाई दिए। लगभग 10 किलोमीटर के रास्ते पर रंगोली सजी थी, द्वार सजे थे। केवल जैन ही नहीं गांव के आम लोग भी भारी संख्या में एकत्रित होकर आचार्य संघ के दर्शन कर रहे थे। गांव वालों ने भक्तिभाव से आचार्य संघ पर पुष्पवर्षा भी की है।

गौशाला पहुंचे आचार्यश्री:--

आचार्य विद्यासागर जी महाराज रविवार को सुबह बालमपुर से पदविहार करते हुए सूखी सेवनिया के पास आचार्य विद्यासागर गौशाला पहुंचे जहां उन्होंने भारी संख्या में गायों को देखकर प्रसन्नता जाहिर की। आचार्यश्री ने गौशाला में बनने वाले गोबर गैस से बिजली बनाने के प्लांट का भी अवलोकन किया। उन्होंने दोनों हाथ उठाकर गौशाला का संचालन करने वाले संचालकों और गायों की सेवा करने वाले मजदूरों को अपना आशीष दिया। खास बात यह थी कि आचार्यश्री ने गौशाला में ही संघ सहित आहार भी ग्रहण किए!

आज शाम पहुंचेंगे भानपुर:--

आचार्य विद्यासागर जी महाराज दोपहर 2 बजे गौशाला से भोपाल नगर की और कदम बढ़ाएंगे। वे लगभग 11 किलोमीटर पैदल चलकर शाम 5 बजे भानपुर जैन मंदिर पहुंचेंगे। हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आचार्यश्री का पदविहार कराएंगे। भोपाल जैन समाज के लगभग 10 हजार लोग भानपुर पर आचार्यश्री की अगवानी करेंगे। लगभग इतने ही लोग गौशाला से भानपुर तक आचार्यश्री के साथ पदविहार कर सकते हैं!

मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, महापौर, विधायक कल करेंगे अगवानी:--

आचार्यश्री के भोपाल पहुंचने पर उनकी अगवानी सुबह 6 बजे नादरा बस स्टैण्ड पर भोपाल के गणमान्य नागरिक और जन प्रतिनिधि करेंगे। यहीं से एक विशाल चल समारोह शुरू होगा। जो हमीदिया रोड,अल्पना तिराहा, जहांगीराबाद, पुलिस कंट्रोल रूम, अरेरा हिल्स, डीबी माल होते हुए सुबह 9 बजे हबीबगंज जैन मंदिर पहुंचेगा, जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों, सांसद, विधायकों, महापौर, पार्षदों के साथ आचार्यश्री के पाद प्रच्छालन और आरती कर उनकी अगवानी करेंगे। चातुर्मास आयोजन समिति के मुख्य संरक्षक व प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया, अध्यक्ष प्रमोद जैन हिमांशु, मुख्य संयोजक राजेश जैन कोयलेवाले, कार्य अध्यक्ष मनोज जैन एमके इंडिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेन्द्र जैन वंदना, मुनि संघ सेवा समिति के अध्यक्ष मनोहर लाल टोंग्या, मीडिया प्रभारी रवीन्द्र जैन पत्रकार, नितिन नांदगांवकर ने सभी शहरवासियों से आचार्यश्री की अगवानी करने की अपील की है। साथ ही निवेदन किया है कि कल चल समारोह में पुरुष सफेद कुर्ता पजामा और महिलाएं केशरिया साड़ी पहनकर शामिल हों। आचार्यश्री की अगवानी में शामिल होने देशभर से हजारों की संख्या में भक्तगणों के कल भोपाल पहुंचने की संभावना है!

मनीष जैन पोरवाल

Source: © Facebook

आज की आहार दायोदय गौशाला में हुई:) #vidyasagar towards #bhopal Why Monk takes food in standing posture??

A Digambar monk eats in standing posture from the hollow of his hands. The standing posture is prescribed because if a monk cannot stand anymore due to old age or illness, the body is to be discarded by fasting till death (called as Salekhana). Thus it indicates whether a monk is physically fit to take food or not. If he is not fit, then he should take “Salekhana”.

Source: © Facebook

#Kshamasagar #vidyasagar ✿ मुनि क्षमा सागरजी महाराज दिग. वीतराग मुनि है ।युवा अवस्था में सागर विश्वविद्यालय से भू गर्भ विज्ञान में एम. टेक. की उपाधि ग्रहण की। मात्र 23 वर्ष की आयु में आपने आचार्य विद्या सागर जी के दर्शन के बाद घर का त्याग कर दिया ।आप 1 सम्रद्ध परिवार के लाडले थे ।जीवन में न कोई निराशा थी और न कोई हताशा,न कोई असफलता और न कोई विरक्ति प्रेरक घटना ।स्वेक्षा और स्व प्रेरणा से आप आत्म कल्याण के लिए प्रेरित हुए।मुनि क्षमा सागर जी जहा एक संवेदन शील कवि है,वाही दूसरी और विचारक भी ।ह

--- ♫ www.jinvaani.org @ Jainism' e-Storehouse ---

Source: © Facebook

Literally true words:) Acharya shri reflection ksh. dhyansagar ji:)

Source: © Facebook

Ach shri ka night stay 'balrampur' me hua and Aj aahar 'dayoday gaushala' me hogi:) today mrng vihar click

Sources
Categories

Click on categories below to activate or deactivate navigation filter.

  • Jaina Sanghas
    • Digambar
      • Acharya Vidya Sagar
        • Share this page on:
          Page glossary
          Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
          1. Acharya
          2. Bhopal
          3. Body
          4. Digambar
          5. Fasting
          6. JinVaani
          7. Vidyasagar
          8. Vihar
          9. अशोक
          10. आचार्य
          11. दर्शन
          12. सागर
          Page statistics
          This page has been viewed 2844 times.
          © 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
          Home
          About
          Contact us
          Disclaimer
          Social Networking

          HN4U Deutsche Version
          Today's Counter: