19.12.2011 ►Terapanth News

Posted: 19.12.2011
Updated on: 21.07.2015

ShortNews in English:

Karera, 19.12.2011

Acharya Mahashraman ►Addict Free Person Can Live Healthy and Peaceful Life.

News in Hindi

करेड़ा १९ दिसम्बर २०११ जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो भीलवाडा

जीवन में कोई व्यसन नहीं होगी तो स्वत: ही व्यक्ति दिल और दिमाग के साथ शरीर से भी स्वास्थ्य होगा। व्यसन से परिवार एवं राष्ट्र दोनों के विकास में बाधा आती है। यह बात रविवार को चितांबा गांव में भिक्षु समवशरण स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में आचार्य महाश्रमण ने कही।

उन्होंने कहा कि व्यसन से परिवार व राष्ट्र दोनों के विकास में बाधा आती है। जिसे अपने जीवन में कहीं भी जगह नहीं दें, क्योंकि इसे व्यक्ति अपने जीवन की आदत समझ बैठता है। समारोह की अध्यक्षता पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर ने की। विशिष्ट अतिथि भीलवाड़ा विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी थे।आचार्य महाश्रमण सोमवार को भी चितांबा में ही प्रवास करेंगे। सुबह नौ बजे अहिंसा यात्रा शुरू होगी। इसकी अध्यक्षता मेवाड़ तेरापंथ कांफ्रेंस के अध्यक्ष बसंतीलाल बाबेल एवं मुख्य अतिथि सिरियारी आचार्य भिक्षु समाधि स्थल अध्यक्ष सुरेंद्रकुमार सुराणा एवं अणुव्रत महासमिति दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष डॉ. महेंद्र कर्णावट होंगे।

स्वागत में उमड़े ग्रामीण: आचार्यश्री के साथ साध्वी प्रमुख कनकप्रभा सहित धवल सेना के स्वागत के लिए कस्बे सहित आस-पास के गांवों के लोग उमड़े। हर कोई आचार्यश्री के दर्शन को आतुर था।

नशा मुक्ति रैली निकाली: समारोह से पूर्व पूरे गांव में नशा मुक्ति रैली निकाली गई। इस अवसर अहिंसा द्वार व अहिंसा मार्ग का आचार्यश्री ने लोकार्पण किया। रात को संगीत संध्या आयोजित की गई।

Share this page on:

Source/Info

Jain Terapnth News

News in English: Sushil Bafana