15.12.2011 ►Adasipura ► Remove Corruption ► Acharya Mahashraman

Posted: 15.12.2011
Updated on: 21.07.2015

Short News in English

Location:

Adasipura

Headline:

Remove Corruption ► Acharya Mahashraman

News:

Ahimsa Yatra reached Adasipura.

Acharya Mahashraman addressed people’s conference. He told people to remove corruption. We cannot blame only politicians for corruption. Democracy is best system of governance and people should be given training. Local M.L.A. Pradeep Kumar Singh told that Jainism shows us way of Non-Violence.

News in Hindi

आम जनजीवन में भी फैला भ्रष्टाचार: आचार्य महाश्रमण

अड़सीपुरा में अहिंसा यात्रा व जनप्रतिनिधि सम्मेलन

मांडल १५ दिसम्बर २०११ जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो

आचार्य महाश्रमण ने कहा कि लोगों को केवल राजनेताओं पर ही भ्रष्टाचार का दोषारोपण नहीं करना चाहिए। आम जनजीवन में भी भ्रष्टाचार फैला हुआ है। उसे भी खत्म किया जाना चाहिए। वे बुधवार को अड़सीपुरा में धर्मसभा को संबोधित कर रहे थे। आचार्यश्री ने कहा कि जिसके जीवन में दया की चेतना जागृत होती है। वह दूसरों का नुकसान नहीं कर सकता। सभी जाति के लोगों को आपस में सांप्रदायिक सौहाद्र्ध की भावना के साथ रहना चाहिए। आचार्य ने कहा कि लोकतंत्र शासन की सुंदर प्रणाली है। जिसमें प्रशिक्षण की आवश्यकता है। लोकतंत्र में कत्र्तव्यनिष्ठा की भावना को जगाना आवश्यक है। बुधवार को अड़सीपुरा में अहिंसा यात्रा के दौरान आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मेलन में शिक्षा राज्य मंत्री एवं भीलवाड़ा की प्रभारी मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ ने कहा कि यदि हमारा चरित्र साफ है तो हम दूसरों को सीख दे सकते हैं। मानव को अपने साथ नैतिक मूल्यों को लेकर चलना चाहिए व जीवन में नशा मुक्त भी रहना चाहिए। भ्रष्टाचार के लिए राजनेताओं को आम आदमी ही आकर उकसाता है। जिससे राजनेताओं को बचना चाहिए।

राज्य व राष्ट्र की उन्नति के लिए आचार्यश्री के साथ चले तभी राष्ट्र का भला हो सकेगा। हमें कन्या भू्रण हत्या को भी रोकने का संकल्प भी लेना होगा। इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने अड़सीपुरा में बालिका प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक विद्यालय में शीघ्र क्रमोन्नत करने का आश्वासन दिया। रायपुर सहाड़ा विधायक कैलाशचंद्र त्रिवेदी ने कहा कि आचार्य महाश्रमण द्वारा निकाली जा रही अहिंसा चेतना यात्रा से आमजन मानस की चेतना जागृत होगी। साथ ही कुरीतियां भी दूर होगी। ।

मांडलगढ़ विधायक प्रदीपकुमार सिंह ने कहा कि अहिंसा का मार्ग जैन दर्शन के द्वारा ही देश में दिखाया गया है। देश में आचार्य महाश्रमण जैसे ही संत भष्ट्राचार पर अंकुश लगा सकते हैं। जिला प्रमुख सुशीला सालवी ने कहा कि जनप्रतिनिधि भारतीय मूल्यों का सम्मान करें।

साथ ही चुनाव प्रक्रियाओं में सुधार बहुत ही जरूरी है। अड़सीपुरा में चुनाव में अणुव्रत की प्रासंगिकता पर आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मेलन में आसींद नगरपालिका चेयरमैन हगामीलाल मेवाड़ा, गंगापुर नगरपालिका चेयरमैन पूनम मेहता, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल डांगी, सीसीबी चेयरमैन भंवरू खां, स्थानीय पंचायत चिडख़ेड़ा सरपंच ऐजीदेवी गाडरी, बागौर सरपंच कालूराम जाट, सहाड़ा प्रधान, रायपुर प्रधान, सभी जिला परिषद सदस्य, रायपुर, सहाड़ा, मांडल के सभी सरपंच, वार्डपंच सहित जिले के कई जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

आचार्य कल नाथडियास में

आचार्य कल नाथडियास में

रायपुर. आचार्य महाश्रमण अपनी धवलसेना के साथ नाथडियास ग्राम में शुक्रवार सुबह 8.30 बजे विशाल किसान सम्मेलन व अहिंसा रैली को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के अतिथि गुलाबचंद कटारिया पूर्व गृह मंत्री, डॉ. रतनलाल जाट पूर्व शिक्षा मंत्री, सुभाष बहेडिय़ा भाजपा जिलाध्यक्ष, पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर, विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी, शिवजीराम मीणा, कैलाश त्रिवेदी व अशोक चंडालिया होंगे।

मांडल. मंच के सामने बैठे शिक्षा राज्यमंत्री अख्तर, विधायक त्रिवेदी व अन्य जनप्रतिनिधि।

मांडल. धर्मसभा में उपस्थित श्रद्वालु।


Share this page on:

Source/Info

Jain Terapnth News

News in English: Sushil Bafana