09.06.2011 ►Worshop On Harmonious Family In Presence Of Sadhvi Ujjwalrekha

Posted: 09.06.2011

News In English:

Location:

Jasol

Headline:

Worshop On Harmonious Family In Presence Of Sadhvi Ujjwalrekha

News:

Sadhvi Ujjwalrekha noted genration gap between youth and aged people of family. She advised youths to give due respect to elderly person. Elderly person can give good guidence and youth can take benefit from their experience. Sadhvi Amritprabha and Sadhvi Labdhishree also spoke in workshop.

News in Hindi:

परिवार व्यक्तित्व विकास की कार्यशाला: साध्वी उज्ज्वलरेखा

जसोल 09 JUNE 2011 जैन तेरापंथ समाचार ब्योरो

तेरापंथ महिला मंडल जसोल की ओर से गुरुवार को साध्वी उज्ज्वलरेखा के सानिध्य में ‘आंचल की छांव तले अपनी पहचान फले’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

जसोल शिविर के दौरान योगाभ्यास का अभ्यास करवाती साध्वी

इस मौके पर साध्वी ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी अपने बुजुर्गों को उपेक्षा के भाव से देखती है। उन्हें बुजुर्गों का सम्मान करने में शर्म आती है।उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की सोच को बेकार समझा जा रहा है। आज का यह जेनरेशन गेप दोनों पीढिय़ों में संघर्षउत्पन्न कर रहा है। हर युवा अपने आपको वृद्धों से अधिक बुद्धिमान समझता है, जिसके कारण परिवारों की स्वस्थता समाप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि आज का मनुष्य तनाव से ग्रसित है तथा परिस्थितियों में कहीं कोई ठहराव नहीं है।आज के समय में एक-दूसरे के साथ सामंजस्य नहीं होने के कारण संयुक्त परिवारों की स्वस्थता समाप्त हो रही है। साध्वी अमृतप्रभा ने कहा कि परिवार व्यक्तित्व विकास की कार्यशाला है।साध्वी लब्धिश्री ने कहा कि व्यसन और फैशन दोनों पतन की निशानी है और आज की युवा पीढ़ी इसकी ओर तेजी से बढ़ती जा रही है। इससे पूर्व कार्यक्रम का मंगलाचरण सुनीता बोकडिय़ा ने किया।साध्वी स्मितप्रभा ने रक्षा कवच निर्माण का प्रशिक्षण देते हुए योगासन के प्रयोग करवाए।इस मौके पर महेंद्र कोठारी, रमेश ढेलडिय़ा, शांतिलाल भंसाली, पुष्पेंद्र, रावतमल, मोतीलाल, ईशरचंद, चंपालाल, रायचंद व जसराज सहित कईग्रामीण उपस्थित थे।

Source/Info

Jain Terapnth News

News in English: Sushil Bafana

Visitors Locations

Click on map to enlarge...