26.09.2018 ►Surat ►International Week of Happiness at Workplaces

Published: 29.09.2018
Updated: 29.09.2018

Surat: 26.09.2018

International week of Happiness at work place was held at Nanapura Post Office. Event was organised by Anuvrat Jeevan Vigyan Academy.Preksha Meditation trainer Alka Sankhla in her speech told all to stay happy and for that she gave some valuable tips. She also took practical session of meditation and yoga. Everyone felt relaxed.
अणुव्रत-जीवन विज्ञान अकादमी, सूरत की तरफ़ से आज नानापुरा पोस्ट ऑफ़िस में अणुव्रत, योग, प्रेक्षाध्यान और जीवन विज्ञान व्दारा कैसे रहे स्वस्थ और मस्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
पोस्ट ऑफ़िस की सिनीयर सुपरिटेन्ट ऑफ़ पोस्ट ऑफ़िस नीताबेन शहा बहुत ही सकारात्मक विचार की है! विशेष यह है की एक ही बार मिलते ही बहुत ही उत्साह से कार्यक्रम करने की सम्मति दी।सभी कर्मचारी स्वस्थ-मस्त रहे इसलिए योग-शिक्षिका -प्रेक्षाध्यान प्रशिक्षिका अलका सांखला का प्रेरणात्मक वक्तव्य योग-प्रेक्षाध्यान के प्रयोग के साथ रखा था।विशेष बात यह थी इसमें how to relax on chair with in 5 min. ये नया program बताया गया।Post office में कार्यरत ऑफ़िस के लोगों ने बड़े ही ख़ुशी और उत्साह के साथ नया प्रयोग कुर्सी पे योग-ध्यान करके आनंद और प्रसन्नता की अनुभूति की।
कार्यक्रम की शुरुआत ऑफ़िस के दीपकभाई कोठारी ने अणुव्रत-जीवन विज्ञान अकादमी से आये सब का स्वागत किया!
अणुव्रत -जीवन विज्ञान अकादमी,सुरत के अध्यक्ष गौतमजी गादीयाने, संस्था के उद्देश्य को स्पष्ट करते हम योग से स्वस्थ रहना और ध्यान से तनाव मुक्त होना सीखाते हैं। मिनिषा बरडिया भी संस्था से जुड़ी होने के साथ-साथ KCG colleague group व्दारा बच्चों की स्कूल में भी ये सब सिखाने का प्रयत्न कर रही हैं।
इस ऑफ़िस में प्रतिज्ञाबेन योगशिक्षिका भी कार्यरत है। सब का यह कहना था छोटे से कार्यक्रम में सभी बहुत relax हुए, ये कार्यक्रम दुबारा करने की माँग भी की गयी!
अलका सांखलाने योग, जीवन पध्दति में सकारात्म भाव कैसे हो ये बताया। विशेष बात ये है कि २४ सितम्बर स२८ तक international week of happyness at work place भी मनाया जा रहा है। जहाँ काम करते हैं, अधिक समय वही जाता है। वहाँ का वातावरण अच्छा रहना जरुरी है, उसके लिए भी छोटी छोटी बातें बतायी। Happy & Healthy रहने के लिए भी टिप्स दिये। कार्यक्रम की शुरुआत ओमकार से हुई, योग करके ५ मिनट में ध्यान करके कैसे तनावमुक्त हो सकते है, गौतमजीने ध्यान का प्रयोग करके बताया। अलका और मनीषाजी ने हास्य के प्रयोग करवाये, संपुर्ण वातावरण प्रसन्नऔर आनंदमय हुआ! संपुर्ण सूरत में शायद ही यह International week of happiness at work place पहला कार्यक्रम Post office में हुआ होगा। जागृत ऑफ़िसर नीताबेन को अणुव्रत-जीवन विज्ञान अकादमी, सूरत की तरफ़ से धन्यवाद!

Sources
Sushil Bafana
Categories

Click on categories below to activate or deactivate navigation filter.

  • HereNow4U
    • HN4U Team
      • Share this page on:
        Page glossary
        Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
        1. Anuvrat
        2. Jeevan Vigyan
        3. Jeevan Vigyan Academy
        4. Meditation
        5. Preksha
        6. Preksha Meditation
        7. Surat
        8. Sushil Bafana
        9. Yoga
        10. भाव
        Page statistics
        This page has been viewed 268 times.
        © 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
        Home
        About
        Contact us
        Disclaimer
        Social Networking

        HN4U Deutsche Version
        Today's Counter: