23.08.2018 ►Acharya Shri VidyaSagar Ji Maharaj ke bhakt ►News

Published: 23.08.2018
Updated: 24.08.2018

Update

कर्नाटक श्रवनबोलगोल विश्व विख्यात भारत गौरव गोम्म्टेश्वर बाहुबली भगवान की अद्वितीय अलौकिक विशाल अति प्राचीन विशाल प्रतिमा का 12 वर्षो के अंतराल में होने वाला 2018 का महामस्तभिषेक समाप्ति की ओर

1000 वर्ष प्राचीन अत्यधिक सुंदर मनमोहक अतिशयकारी भगवान बाहुबली स्वामी का महामस्तभिषेक एक स्वंर्णिम पल.. भव्य पंचामृत अभिषेक की आनन्दमयी धाराए।सुगन्धित वातावरण,अनोखा अहसास,लाखो श्रद्धालुओं का हुजूम
इन छह माह में 50 लाख के लगभग जैन बन्धु हुए शामिल,जीवन का सर्वाधिक सुंदर विहंगम दृश्य जिससे दूर होने का मन ही नही करता।

भगवान का अभिषेक करने के पश्चात जब उनके चरणों के समीप अपना मत्था टेका तो भगवान के चरणों मे लेट जाने का मन करता है कैसर व चन्दन की महक तन मन को आनन्द से भर देती है।भगवान के चरणों मे अपने हाथों को लगाकर उस पंचामृत गनदोधक को अपने चहरे पर लगाया तो अपना चेहरा भी सुगन्ध व ताजगी की अनुभूति कराता है ।मेने स्वयं ने भगवान के चरणों मे अपने हाथ को रखकर उस गनदोधक को लेकर अपने चेहरे पर लगा दिया। केसर व चन्दन की सुगंध ने मन मोह लिया दिनभर उसी केसर भरे गनदोधक से अपने चेहरे को ओतप्रौत रखा।
वाकई में पंचामृत का आनन्द व महक ही अनूठी होती है
हजारो लोग विशाल प्रतिमा के नीचे बहती पंचामृत की धराओ में नृत्य करते हुए नहाकर अपना अहोभाग्य मानते है।

कर्नाटक में पिछले दो-तीन वर्षों का सूखा इस वर्ष गोम्म्टेश्वर भगवान के राजकीय महामहोत्स्व के अतिशय से अच्छी व उत्तम वर्षा से किसानों व आम जनता को लाभान्वित कर रहा है। पर्यटन क्षेत्रो के झरने लबालब हो उठे है। जबकि निकटम पडौसी केरल अतिवृष्टि से घिर गया लेकिन कर्नाटक राज्य उत्तम वर्षा से (न अति-न अल्प) लाभान्वित हुआ मैं स्वयं भगवान बाहुबली स्वामी के दिव्य पंचामृत के गनदोधक से निचोड़े हुए कपड़े को लाकर अपने स्थानीय नगर के सरोवर में पुनः शुद्ध जल से गिला करके निचोड दिया।ताकि भगवान गोम्म्टेश्वर के गनदोधक का अतिशय रस हमारे नगर के सरोवर में समाहित हो। और इसका शुभ परिणाम निकला कि इस वर्ष बिल्कुल सुखे पड़े हमारे सरोवर पांच दिन में भरने को आगये। किसानों के मुरझाए चेहरे खिल उठे है। लगभग अनावृष्टि झेल रहा हमारा जिला व प्रदेश भी औसत बारिश के निकट पहुच गया।

भगवान गोम्म्टेश्वर बाहुबली की जय
लेखक-शाह मधोक जैन चितरी

Source: © Facebook

Source: © Facebook

News in Hindi

🌷खुश खबरी 🌹 विद्यांजलि का सम्मेलन आचार्य श्री विद्यासागर जी के सानिध्य में होगा @ 1st nd 2nd Oct!

आप सभी को यह सूचित करते हुए अत्यंत हर्ष हो रहा है कि जो भी अभी अहिंसा प्रचारक बने हैं या अगले 10 - 15 दिन में बनेंगे उनके लिए गुरुवर से आशीर्वाद प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है क्योंकि विद्यांजलि परिवार का वार्षिक सम्मेलन इस वर्ष गुरुवर के सानिध्य में संपन्न होने जा रहा है जिसमें सभी डीलर्स व अहिंसा प्रचारकों के साथ डाक्टर व अन्य विशेषज्ञ सम्मिलित होंगे।

पुज्य गुरुवर आचार्य श्री विद्यासागर महाराजजी के सानिध्य में दिनांक १ एवं २ अक्टूबर २०१८ खजुराहो में ये सभा रखने का तय किया गया है।। सभा में सभी विद्यांजलि परिवार के सदस्य अपने अपने परिवारों को साथ ला सकते है। सभी को एक दिन पूर्व दिनांक ३० सितंबर २०१८ को शाम तक खजुराहो पहुँचना होगा।
दिनांक १/१०/२०१८ को विद्यांजलि की सभा सभी प्रचारकों ड़ीलर्स के साथ चर्चा होगी (विस्तृत जानकारी थोड़े समय बाद दी जाएगी)।
दिनांक २/१०/२०१८ “अहिंसा अधिवेशन” सुबह आचार्य गुरुवर की पूजा भक्ति होगी, आहार चर्या के बाद दिन में अहिंसा महोत्सव मनाया जाएगा गुरुवर के अहिंसा के ऊपर आशीष वचन प्राप्त होंगे।

निकट से गुरुवर के दर्शन करने के इच्छुक शीघ्रातिशीघ्र विद्यांजलि परिवार से जुड़ें, कहीं अवसर चूक न जाए
🙏 🙏 🙏 🙏 🙏
आज ही अहिंसा के पथ पर कदम बढ़ाएँ अहिंसा प्रचारक बनकर विद्यांजलि से जुड़ जाएँ और गुरुवर से आशीर्वाद प्राप्त करने का सुनहरा अवसर पाएँ

वाट्सअप करें या फोन करें 👇

Tanya jain
8505974801

Source: © Facebook

Sources
Categories

Click on categories below to activate or deactivate navigation filter.

  • Jaina Sanghas
    • Digambar
      • Acharya Vidya Sagar
        • Share this page on:
          Page glossary
          Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
          1. आचार्य
          2. दर्शन
          3. पूजा
          Page statistics
          This page has been viewed 536 times.
          © 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
          Home
          About
          Contact us
          Disclaimer
          Social Networking

          HN4U Deutsche Version
          Today's Counter: