28.07.2017 ►Acharya Shri VidyaSagar Ji Maharaj ke bhakt ►News

Published: 29.07.2017
Updated: 30.07.2017

News in Hindi

"संयम स्वर्ण महोत्सव वर्ष"

पूज्य मुनिश्री क्षमासागर जी महाराज का अपने गुरु आचार्यश्री विद्यासागर जी के प्रति अनूठा समर्पण था। उनका जीवन मानो अपने गुरु की ही धारा में बहता था... साये की तरह आचार्य श्री के पदचिन्हों पर चलते समय उनके जीवन से जुड़े अनेक संस्मरणों को मुनिश्री ने अपनी पुस्तक आत्मान्वेषी में संकलित किया...

प्रस्तुत है संस्मरण "आत्मीयता"

शीतकाल में सारा संघ अतिशय क्षेत्र बीना-बारहा(देवरी) में साधनारत रहा। आचार्य महाराज के निर्देशानुसार सभी ने खुली दालान में रहकर मूलाचार व समयसार का एक साथ चिन्तन-मनन व अभ्यास किया। आत्म साधना खूब हुई। जनवरी के अंतिम सप्ताह में कोनी जी अतिशय क्षेत्र पर आना हुआ।
कोनी जी पहॅुंचकर दो-तीन दिन ही हुए कि मुझे व्याधि ने घेर लिया। पीड़ा असह्य थी, पर मेरी हर वेदना के एकमात्र सहारे आचार्य महाराज थे, सो वेदना के क्षणों मे उनकी और देखकर अपने को सॅंभाल लेता था। एक दिन दोपहर का समय था, वे मूलाचार का स्वाध्याय कराने जाने वाले थे । मेरी पीड़ा देखकर थोड़ा ठहर गए और बोले - तुमने समयासार पढ़ा है, उसे याद करो। आत्मा की शक्ति अनन्त है, इस बात को मत भूलो। देखो, व्याधि तो शरीराश्रित है, अपनी आत्मा में जागृत व स्वस्थ रहो। मूलाचार का स्वाध्याय करके हम अभी आते हैं।
एक अकिंचन शिष्य के प्रति उनका इतना सहज और आत्मीय-भाव देखकर मैं भीतर तक भीग गया। शिष्यों पर अनुग्रह करने में कुशल ऐसे धर्माचार्य बारम्बार वंदनीय हैं।

-मुनि क्षमासागर (कोनी जी1982)

आप अपने प्रियजनो और मित्रों (friend) को भी मुनिश्री क्षमासागर जी द्वारा, आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के संकलित संस्मरण के बारे में बता सकते है
इसा करने के लिए comment box में उनको tag कर सकते है

जय जिनेंद्र

मुनिश्री क्षमासागर जी महाराज द्वारा वर्णित संस्मरणों, उनके प्रवचनों की क्लिपिंग वाट्सअप के माध्यम से सुनने और उनसे संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए 9407420880 नम्बर अपने मोबाइल में सेव करें और हमसे जुड़ने के लिए संदेश इसी नम्बर पर दें।

Source: © Facebook

यंग जैना अवार्ड (सन् 2001 से 2016) पाने वाले सभी जैन छात्र-छात्राएँ पिछले वर्षों में प्राप्त होने वाली अपनी उपलब्धियों से हमें अवश्य अवगत कराए।

अपने institute में आपने खेलकूद, संगीत या अन्य किसी भी गतिविधि में कोई अवार्ड या certificate राज्य लेवल पर प्राप्त किया हो तो certificate की scanned कापी (नाम व रेजिस्ट्रेशन नम्बर सहित) हमें प्रेषित करे ताकि उसे मैत्री समूह के पेज प्रकाशित किया जा सके।

#Email:[email protected]

Source: © Facebook

*जय जिनेन्द्र।*

*विध्यांजली अहिंसा सौंदर्य* आपके लिए लाया है शुद्ध शाकाहारी व रसायनमुक्त वस्तुए जिनकी आपको है प्रतिदिन ज़रूरत।

विद्याञ्जली के उत्पाद *पूज्य आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज* के आशीर्वाद से बन रहे है। हमारे पूज्य मुनिराज व आर्यिका माताएँ प्रवचन के माध्यम से सौंदर्य प्रसाधन सामग्री के दुष्प्रभाव बताते है और उनके निर्माण में लगने वाली माँसाहारी सामग्रियों का जिक़्र करते है पर प्रवचन खतम होने के बाद सब कहते है कि यह नहीं लगाए तो क्या लगाए??

*विध्यांजली अहिंसा सौंदर्य* नामक परियोजना के अंतर्गत यह सब चीजें बनाई है जो मधू(शहद) अण्डा, माँसाहार आदि अभक्ष्य व माँसाहारी चीजों के बिना बनी है सो आप सभी निश्चिंत हो उपयोग कर सकते है व स्वयम् को पूर्णतः शुद्ध शाकाहारी बना सकते है।

बाबा रामदेव के उत्पादों में शहद होता है व कुछ उत्पादों में E -Number भी डले होते है जो माँसाहार के सूचकांक है पर यह उत्पाद ईन सब से मुक्त है।

*अधिकृत विक्रेता व प्राप्ति स्थान (नवी मुंबई):*
प्रियंका शाह,
सपेगेट्टी सी.एच.एस, एल.टी.डी,
F-1/23, 6th फ्लोर,
खारघर, नवी मुंबई- 410210

*संपर्क सूत्र-*
07665758017
07977085078

Source: © Facebook

Source: © Facebook

Video

Source: © Facebook

Live darshan of Acharya bhakti from Ramtek.

#सांगानेर के #गर्भग्रह से #आदिनाथभगवान निकालने के बाद #मुनिसुधासागर जी.. प्रतिमा मुनि निष्कंपसागर जी को देते हुए ☺️☺️ #Sanganer #MuniSudhaSagar #RishabhDev #MuniNishkampSagar #Adinath

🎧 www.jinvaani.org @ e-Storehouse of Jinvaani, Be Blessed with Gem-trio!

Sources
Categories

Click on categories below to activate or deactivate navigation filter.

  • Jaina Sanghas
    • Digambar
      • Acharya Vidya Sagar
        • Share this page on:
          Page glossary
          Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
          1. Acharya
          2. Adinath
          3. Bhakti
          4. Darshan
          5. JinVaani
          6. Ramtek
          7. Rishabhdev
          8. Sanganer
          9. आचार्य
          Page statistics
          This page has been viewed 1274 times.
          © 1997-2024 HereNow4U, Version 4.56
          Home
          About
          Contact us
          Disclaimer
          Social Networking

          HN4U Deutsche Version
          Today's Counter: