04.09.2012 ►Jasol ►Two Days National Meet of Terapanth Professional Forum Ended

Published: 05.09.2012
Updated: 21.07.2015

ShortNews in English

Jasol: 04.09.2012

225 Professionals of Terapanth Community attended National Meet. Share, Care and Succeed was theme of meet. Eight sessions were held during whole meeting on different topic. Acharya Mahashraman gave solution to queries of professional.

News in Hindi

तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन का समापन
जसोल ०४ सितम्बर २०१२ जैन तेरापंथ न्यूज ब्योरो
तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम की ओर से आयोजित 5 वें वार्षिक अधिवेशन का समारोह पूर्वक समापन हुआ।

अधिवेशन के आठ सत्रों में विभिन्न विषयों पर चिंतन मनन किया गया, जिसमे करीब 225 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। अधिवेशन की थीम 'शेयर, केयर एंड सक्सीड' पर बैंगलूर के प्रवक्ता सीए नगीन खींचा ने अपनी रोचक प्रस्तुति दी तथा मुनि कुमार श्रमण ने भी वक्तव्य प्रस्तुत किया। तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम की ओर से सात प्रोजेक्ट्स उड़ान स्कॉलरशिप के प्रदीप चौपड़ा, कॅरिअर काउंसलिंग के प्रकाश नाहटा, आचार्य तुलसी महाप्रज्ञ, चल चिकित्सा के सलील लोढ़ा, तेरापंथ कामर्स स्टर्डी सेंटर के धर्मचंद धड़वा, तेरापंथ सिविल सर्विसेज के जया राखेचा, लीगल सेल के दिलीप कावडिय़ा व मेंटरशिप के संजय जैन ने प्रस्तुतियां देकर प्रोजेक्ट के बारे में बताया। संघ प्रवक्ता राज सेठिया ने ग्रुप वार्ता कर धर्मसंघ से जुडऩे की प्रेरणा दी।

आचार्य महाश्रमण ने रात्रिकालीन कार्यक्रम में प्रोफेशनल्स की जिज्ञासाओं का समाधान किया तथा मुनि जयकुमार ने प्रेक्षाध्यान के प्रयोग से उन्हें अपने जीवन को तनावमुक्त रखने के लिए उपयोगी बताया।

मुनि अभिजीत कुमार, मुनि उदित कुमार, मुनि महेंद्रकुमार ने सदैव धर्मसंघ से जुड़े रहने की प्रेरणा दी। मुनि रजनीश कुमार ने सकारात्मक चिंतन, अहंकारवृति व पद लोलुपता की भावना से जीवन में दूर रहने की प्रेरणा दी।

उन्होंने आचार्य महाश्रमण के सपनों को साकार करने के लिए 5 कोर्स प्रवक्ता तैयार होकर धर्मसंघ की सेवा करने की बात कही। तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय धारीवाल ने अपने सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि संघ में 3 हजार सदस्य व 2 सौ प्रवक्ताओं को जोड़कर वर्तमान प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाना है। इस अवसर पर फोरम के मुख्य ट्रस्टी इंद्रचंद दुधेडिय़ा ने फोरम को पूरे देश में फै लाने तथा प्रोजेक्ट्स के माध्यम से पूरे देश को लाभान्वित करने की बात कही।

कार्यक्रम के अंत में अधिवेशन प्रायोजक अशोक सी कोठारी, ताराचंद कोठारी, पंकज ओस्तवाल, ओस्तवाल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज, आचार्य महाश्रमण चातुर्मास व्यवस्था समिति जसोल, गौतम चंद सालेचा को सम्मानित किया गया। तेरापंथ की कुल 21 शाखाओं में से सर्वश्रेष्ठ कोलकाता व रायपुर शाखा को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर संयोजक प्रकाश मालू, सह संयोजक विशाल पटवारी, विजय वडेरा, कुशल श्रीश्रीमाल, पवन बांठिया, अभिषेक मण्डोत, विक्रम चंडालिया, रवि बालड़ सहित स्थानीय कार्यकर्ताओं ने अपनी सेवाएं दी।
Sources

Jain Terapnth News

ShortNews in English:
Sushil Bafana

Share this page on:
Page glossary
Some texts contain  footnotes  and  glossary  entries. To distinguish between them, the links have different colors.
  1. Acharya
  2. Acharya Mahashraman
  3. Jain Terapnth News
  4. Jasol
  5. Mahashraman
  6. Sushil Bafana
  7. Terapanth
  8. अशोक
  9. आचार्य
  10. आचार्य तुलसी
  11. आचार्य महाश्रमण
  12. मुनि उदित कुमार
  13. श्रमण
Page statistics
This page has been viewed 731 times.
© 1997-2020 HereNow4U, Version 4
Home
About
Contact us
Disclaimer
Social Networking

HN4U Deutsche Version
Today's Counter: